गुरुवार, 28 फ़रवरी 2019

👉 युद्ध बलिदान मांगता है,,,

पाकिस्तानियों से ज्यादा गुस्सा फेसबुकियों पर आता है कई बार,,
एयर फोर्स के 12 जवानों के चित्र जारी कर रहे हैं, ध्यान रखो,,

दुश्मन सिर्फ बाहर नहीं है,, बड़ी मात्रा में अंदर भी है,, दुश्मन ठंडे रक्त बैठा है,, एक साल बाद बदला लेगा जब सब इस बात को भूल चुके होंगे,, क्यों उनकी जान को जोखिम में डाल रहे हो,,

अभी गुम हुए पायलेट का चित्र डालना शुरू कर दिया ,,, तुम भी वही कर रहे हो जो पाकिस्तान कर रहा है,, वह डर फैलाना चाहता है,, तुमको रुलाना चाहता है,, तुम पहले ही दहाड़ मार मारकर रोने को तैयार बैठे हो,,

अपने जवानों पर भरोसा रखो,, कच्ची मिट्टी के नहीं हैं वे लोग,, विश्व की सबसे बहादुर सेना है,,, टुकड़े टुकड़े कट मरेंगें पर उफ नहीं करेंगे,,

सूरा सो पहचानिए,, जो लड़े दीन के हेत,,
पुर्जा पुर्जा कट मरे,, कबहुँ न छड्डे खेत,,

तुमने कल उनके 300 से अधिक मारे,, तो भी वे कह रहे हैं कि हमारा तो कुछ नुकसान नहीं हुआ,, तुम्हारा एक पकड़ा गया तो रोना शुरू कर दिया,, लगे छाती पीटने,,

अपने देश और अपनी सेना के साथ बहादुरी से खड़े रहिए,, आहुतियां तो देनी पड़ती हैं जब राष्ट्र यज्ञ हो रहा हो,, लेकिन यकीन मानिए छाती वो पिटेंगे जिन्होंने ये शुरू किया है,,

युद्ध में फूलों के गुलदस्ते नहीं दिए जाते,, युद्ध बलिदान मांगता है,,, अपने पराक्रम और शौर्य का परिचय दो,,

तुम उनके वंशज हो जिनकी गर्दन कट जाने पर हाथ में गर्दन लेकर 1 किलोमीटर तक लड़ते रहे थे,,
तुम उनका खून हो जो सुमेलगिरी में 80 हजार से 60 टकरा गए थे,,
तो बंद करो ऐसी तस्वीरों को डालना जिससे चाहे अनचाहे हमारे अपनो का मनोबल टूटे,,,

रणचंडी के उपासक इतने कमजोर तो नहीं,,
उन्होंने युद्ध शुरू किया है,,निपटाएंगे हम,,

हर हर महादेव,,
जय भवानी,,
जय हिन्द की सेना।

👉 जय हिन्द की सेना

इस से पहले कि देश में IC 814 वाला माहौल बने और हम रोना बिलखना शुरू करें कुछ चीजों पर कॉमन कंसेंसस लाना होगा.

1. हम युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं.

2. ये युद्ध हम पर थोपा गया है. हमारे 40 जवान जवानों आतंकवादी संगठन जैश ऐ मुहम्मद के आतंकवादी द्वारा बम्ब विस्फोट में गंवाने पड़े.

3. हमने जैश ऐ मुहमम्द के ट्रेनिंग कैंप पर हमला कर आतंकवादियों की कमर तोड़ी.

4. पाकिस्तान ने हमारे आर्मी इस्टैब्लिशमेंट पर हमला करने की कोशिश की जिसमें उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया गया उनके F 16 को मार गिराया गया और उसी कोशिश में हमारा एक मिग 21 और विंग कमांडर अभिनन्दन पाकिस्तानियों के कब्जे में पहुँच गए. जेनेवा इंटरनेशनल कन्वेंशन के अनुसार विंग कमांडर अभिनन्दन को वापस लौटाना पाकिस्तान की मजबूरी है.

5 . युद्ध अब शुरू ही है. और हर युद्ध की एक कीमत होती है. जब हम युद्ध में जाने का फैसला करते हैं तो उस कीमत का आंकलन हमको होना चाहिए. देश का हौसला देश का विश्वास और देश पर देश वासियों का विश्वास बनाये रखने की जिम्मेदारी सिर्फ सेना, सरकार की ही नहीं हम जैसे आम नागरिकों की भी है.

6. किसी भी खबर पर पैनिक मत होइए...खासकर पाकिस्तानी प्रोपगंडा के बहकावे में मत आइये. हमारी सेना पाकिस्तान का मुंह तोड़ने में सक्षम है कृपया उनका मनोबल जाने अनजाने न गिराइये.

7. कोई भी आपत्तिजनक वीडियो फोटो अगर आपके पास आ भी गया है तो जिम्मेदारी के साथ उसको डेलीट या रिपोर्ट कर दीजिये. उसको आगे बढ़ा के आप जाने अनजाने देश के दुश्मनों की ही मदद कर रहे हैं क्यूंकि वो भी चाहते हैं कि आपके समाज में विघटन बढे और लोग डरें.

8. डट कर अपने देश की सरकार के साथ खड़े रहिये, जय हिन्द और जय हिन्द की सेना के साथ.

👉 एक जरुरी सुचना....कृपया पूरी पढ़े।

भारत की वायुसेना ने जो अदम्य साहस दिखाया है पाक को घर में घुस कर मारा है उसके लिए सेना को ढेर सारी बधाई। आज इस मुश्किल घडी में हम सब देश के साथ है देश की सेना के साथ है हर उस फैसले के साथ है जो राष्ट्र हित में होगा।

पर आज अब कुछ जिम्मेदारी हम आम नागरिको की भी बनती है पाक अभी बौखलाया हुआ है तनाव में है और ये भी तय है कि वो अब हमारी इस AirStrike का जवाब भी ढूंढ रहा होगा।

अब हमे बहुत सचेत और सावधान रहना होगा। अपने आसपास बस स्टेण्ड..रेलवे स्टेशन..मंदिर..होटल..मॉल..भीड़भाड़ वाले बाजार..सिनेमा हॉल..अन्य ऐसी जगह जहाँ बहुत ज्यादा भीड़ रहती है वँहा हमे सतर्क रहना होगा।

कुछ भी जो आपको संदिग्ध लगे..अप्रत्याशित सा लगे तो तुरन्त पुलिस को खबर करे।

हमे आज पाक से खतरा कम है और देश के अंदर बेठे गद्दारो और पाक परस्त लोगो से ज्यादा है। उन्हें कोई LOC या बोर्डर पार नही करना पड़ेगा और वो हमारी थोड़ी सी लापरवाही से हमे और हमारे देश को बड़ा नुकसान पहुँचा सकते है।

इसीलिए आप सभी से निवेदन है कि आने वाले कुछ दिनों तक अत्यंत सावधानी रखे और सदैव हरपल सतर्क रहे ,सावधान रहें और आसपास के लोगो को भी ऐसा करने को कहे।

पाकिस्तान से तो देश की सेना आराम से निपट लेगी पर आस्तीनों के सांपो से तो हमे ही निपटना होगा।

भारत देश अभी हाई अलर्ट पर है, भारत की सभी सीमाओ पर सेना तैनात है।

खुफिया एजेंसियां एवम गुप्त विभाग भी हाई अलर्ट है।

आम नागरिक भी हाई अलर्ट पर रहे।

कृपया इस सन्देश को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाये।

भारत माता की जय
जय हिन्द
वंदेमातरम

👉 आध्यात्मिक तेज का प्रज्वलित पुंज होता है चिकित्सक (भाग 33)

युगऋषि परम पूज्य गुरुदेव ऐसे ही आध्यात्मिक चिकित्सक थे। मानवीय चेतना के सभी दृश्य- अदृश्य आयामों की मर्मज्ञता उन्हें हासिल थी। जब भी कोई...